Uncategorized

तालकटोरा स्टेडियम में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का 8 वां राष्ट्रीय अधिवेशन

नई दिल्ली: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का 8 वां राष्ट्रीय अधिवेशन का सफल आयोजन  तालकटोरा स्टेडियम में संपन्न हुआ। कार्यक्रम में NCP के अध्यक्ष शरद पवार मुख्यअतिथि के तौर पर सम्मिलित हुए, वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल , महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री एवं NCP के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल , अजित पवार , सुप्रिया सुले, छगन भुजबल , वरिष्ठ नेता पी.सी. चाको , लक्षद्वीप से एनसीपी सांसद मोहम्मद फ़ैजल, राष्ट्रवादी विद्यार्थी कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया दूहन उपस्थित रहे।
इस दौरान राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष धीरज शर्मा ने अपील की अगर वर्ष 2024 में नरेंद्र मोदी और बीजेपी को हराना है तो आदरणीय पवार साहेब को ही सम्मिलित विपक्ष की कमान संभालनी होगी, क्योंकि बीजेपी जैसी पार्टी से टकराने के लिए उनके जैसे अनुभवी और ऊर्जावान नेता की ही जरूरत है।
धीरज शर्मा ने कहा कि आज नफरती विचारधारा से एकजुट होकर लड़ने की जरूरत है ।आज हर क्षेत्रीय और राष्ट्रीय दल को बीजेपी के खिलाफ़ एक साथ आने की जरूरत है । लेकिन अगर विपक्ष को कोई साथ ला सकता है, तो वो पवार साहेब ही हैं….राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस ने आदरणीय पवार साहेब से अपील की कि वो भगवान श्री कृष्ण की तरह विपक्ष के साथी बनें और 2024 के चुनावी समर की बागडोर संभालें।
इस अवसर पर आदरणीय शरद पवार ने इस सफल आयोजन के लिए राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस के अध्यक्ष धीरज शर्मा , राष्ट्रवादी विद्यार्थी कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया दूहन का आभार जताया।
आदरणीय पवार साहेब ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार तानाशाह की तरह काम कर रही है, आज बीजेपी ने देश को सिर्फ़ महंगाई दी है, बेरोज़गारी दी है ।
उन्होने कहा कि शिवाजी महाराज से हमें सीखना चाहिये वो दिल्ली की गद्दी के सामने नहीं झुके, आज राजनीति में भी इसी मंत्र पर चलने की जरूरत है ,
उन्होने कहा कि आज पाकिस्तान, श्रीलंका जैसे देशों में तानाशाही और उसके दुष्परिणाम देख चुके हैं, वहां प्रजातंत्र में कुछ लोग ही शासन में रहे, और जनता उपेक्षित ही रही है, यानी ये लोकतांत्रिक तानाशाही का तरीका है और आज भारत में भी कुछ ऐसा ही करने की कोशिश की जा रही है, उन्होने अपील की कि आज हर किसी को महात्मा गांधी के बताये पथ पर चलने की जरूरत है.

आदरणीय शरद पवार ने किसानों का मुद्दा भी उठाया, उन्होने कहा कि हमें देश के किसानों पर गर्व है । उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के तीन काले कानूनों की वजह से किसानों ने एक साल तक बहुत दुख सहा, लेकिन NCP हमेशा किसानों के साथ खड़ी रही और आगे भी खड़ी रहेगी, पवार साहेब ने महिलाओं के मुद्दे पर भी केंद्र और बीजेपी की सरकारों को घेरा और उन्होंने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस ही महिलाओं को उनका हक और सुरक्षा दिला सकती है ।
शरद पवार ने राष्ट्रवाद पर बात करने वाली केंद्र की मोदी सरकार की सुरक्षा संबंधी नीतियों पर भी उंगली उठाई, उन्होने देश की सीमाओं की सुरक्षा और चीन की लद्दाख समेत एलएसी के कई हिस्सों में अतिक्रमण का मुद्दा उठाया ।
उन्होंने देश के सभी युवाओं, छात्रों को एकजुट होने और नफरत की राजनीति से ऊपर उठ कर देश के लिए विकासवाली राजनीति के समर्थन की अपील की।
पार्टी की वरिष्ठ नेता सह सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि हमारी पार्टी एनसीपी का जीतने का स्ट्राइक रेट शानदार है, इसे बरकरार रखना है।
इस कार्यक्रम में मशूहर शायर मंज़र भोपाली भी शामिल हुए, जिन्होंने देश की गंगा जमुनी तहजीब और उसको पहुँचाए जा रहे नुकसान पर कई गीत सुनाए।

Comment here