Uncategorized

मारवाह स्टूडियो के अध्यक्ष डॉ संदीप मारवाह को लंदन में रीगल ब्रिटिश पुरस्कार से सम्मानित किया गया

मारवाह स्टूडियो के अध्यक्ष डॉ संदीप मारवाह जिन्होंने नौ अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड प्राप्त किया हुआ है उनको शिक्षा, मीडिया और मनोरंजन उद्योग में उनके अथक योगदान के लिए रॉयल सोसाइटी ऑफ आर्ट्स लंदन यूके में वर्ल्ड ह्यूमैनिटेरियन ड्राइव द्वारा अब्दुल बासित सैयद की अध्यक्षता एवं ब्रिटिश संसद के सदस्य माननीय क्रिस फिलिप की उपस्थिति में प्रतिष्ठित रीगल ब्रिटिश पुरस्कार से सम्मानित किया गया ।
यह पुरस्कार त्रिनिदाद और टोबैगो के पूर्व राष्ट्रपति एच.ई. एंथोनी कार्मोना एससी ओआरटी द्वारा प्रस्तुत किया गया था और एच.ई. एर्ना हेनीकॉट शॉएपगेस लक्ज़मबर्ग संसद के पूर्व अध्यक्ष ने एक सुव्यवस्थित कार्यक्रम में भाग लिया जिसमें छह महाद्वीपों के चालीस से अधिक देशों के गणमान्य व्यक्तियों ने व्यवसायों और व्यवसायों के विभिन्न क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व किया।
डॉ. मारवाह नोएडा फिल्म सिटी के संस्थापक और मारवाह स्टूडियोज के अध्यक्ष और एएएफटी यूनिवर्सिटी ऑफ मीडिया एंड आर्ट्स के संस्थापक चांसलर हैं। वह लघु फिल्मों के एक बड़े निर्माता हैं। और 145 देशों के 20,000 से अधिक मीडिया प्रोफेसनल्स के लिए शिक्षक भी हैं|
उन्होंने दिल्ली में कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया था। वह बड़ी संख्या में त्योहारों के प्रमोटर और 7500 कार्यक्रमों के आयोजक हैं और फिल्म और संस्कृति पर्यटन के तहत 3 मिलियन लोगों को फिल्म सिटी में आकर्षित करने में सक्षम हैं। संदीप मारवाह को दुनिया के 67 देशों ने इंडो यूके फिल्म एंड कल्चरल फोरम के चेयर सहित अपने सांस्कृतिक राजदूत के रूप में नामित किया है। इससे पहले उन्हें वेल्स सरकार द्वारा ‘चैंपियन ऑफ वेल्स’ का खिताब दिया जा चुका है।
वर्ल्ड ह्यूमैनिटेरियन ड्राइव (WHD) 12 देशों में संचालन के साथ एक अंतर्राष्ट्रीय गैर सरकारी संगठन है, जिसे ब्रिटिश इंडियन ग्लोबल पीस एक्टिविस्ट, एंटरप्रेन्योर, राइटर, डॉ अब्दुल बासित सैयद द्वारा क्रॉयडन, यूके में स्थापित किया गया है। WHD की प्राथमिक दृष्टि विश्व स्तर पर शांति, शिक्षा और व्यापार सद्भाव की पहल को बढ़ावा देना है।
WHD कार्यक्रम विशेष रूप से महिलाओं, युवाओं, सबसे कमजोर और अल्पसंख्यक आबादी के उत्थान पर केंद्रित हैं। “WHD” ने विभिन्न वैश्विक पहलों और मानवीय गतिविधियों के माध्यम से शांति, शिक्षा और व्यापार सद्भाव को बढ़ावा देने के लिए दुनिया भर के विभिन्न नेताओं, सरकारों और संगठनों के साथ सहयोग करके लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए काफी प्रगति की है।
इस आयोजन को इंटरनेशनल चैंबर ऑफ मीडिया एंड एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री और वर्ल्ड पीस डेवलपमेंट एंड रिसर्च फाउंडेशन और यूनिवर्सल पीस फेडरेशन का समर्थन प्राप्त था।

Comment here